Wednesday, May 5, 2021

Rewa trs college और APSU मे भी स्नातक/स्नातकोत्तर की परीक्षा open book method से होगी ।

Rewa trs college ,APSU मे भी स्नातक/स्नातकोत्तर की परीक्षा open book method से होगी ।

जैसा की बीते कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे थे की इस वर्ष शहर के सबसे बड़े महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में स्नातक/स्नातकोत्तर की परीक्षाएं कब और किस प्रकार से ली जाएगी उसी बीच ये खबर विद्यार्थियों और अभिवावको के लिए राहत की खबर ले कर आई है।

 प्रदेश में बढ़ते corona को देखते हुए एमपी हायर एजुकेशन ने UG/PG के सभी छात्रों को बड़ी राहत की खबर देते हुए नया आदेश निकाला है ।जिसके अनुसार अब सभी कॉलेज यूनिवर्सिटी में ओपन बुक पद्धति (open book exam method) से परीक्षा का होना तय हो गया है।

कार्यालय आयुक्त उच्च शिक्षा मध्य प्रदेश द्वारा एक अभिव्यक्ति जारी करते हुए समस्त कुलपति पारंपरिक /निजी/ दूरस्थ विश्वविद्यालय मध्य प्रदेश तथा प्राचार्य शासकीय /स्वशासी /अनुदान प्राप्त अशासकीय/ अशासकीय महाविद्यालय 

विभाग ने कोविड-19 के संक्रमण के परिपेक्ष में विश्वविद्यालय परीक्षाओं को ओपन बुक पद्धति से आयोजित कराने के निर्देश दिये।

उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश ने इस विषय के संदर्भ में कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए निर्देश किया जाता है कि स्नातक प्रथम ,द्वितीय तथा तृतीय वर्ष स्नातकोत्तर द्वितीय तथा चतुर्थ सेमेस्टर की समस्त परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से आयोजित की जाएंगी।
2. स्नातक अंतिम वर्ष क/ स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं जून 2021 में आयोजित की जाएंगी तथा परिणाम जुलाई 2021 में घोषित किया जाएगा।
3. स्नातक प्रथम वर्ष द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं जुलाई 2021 में आयोजित की जाएंगी तथा परीक्षा परिणाम अगस्त 2021 में घोषित किया जाएगा।
4. स्नातक तथा स्नातकोत्तर स्तर पर शेष प्रायोगिक परीक्षाएं ओपन बुक परीक्षा के समाप्ति के पश्चात आयोजित की जाएंगी ।


0 comments:

Post a Comment