Wednesday, June 2, 2021

Mp board 12th exam cancelled, mp board 12वी की परीक्षा कैंसल।

 Mp board की 12वी की परीक्षा कैंसल। CBSE की 12वी परीक्षा के कैंसल होने बाद राज्यो की स्टेट बोर्ड परीक्षा के कैंसल होने का शिलशिला चालू हो गया है। यदि कोई स्टूडेंट संतुष्ट नहीं हैं तो उसके लिए भी अलग से परीक्षा का प्रावधान रखा जाएगा।



इसी कड़ी में mp board ki परीक्षा भी आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद कैंसल हो गई हैं।


"मध्यप्रदेश में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएँ इस वर्ष अयोजित नहीं की जाएंगी।


बच्चों की ज़िंदगी हमारे लिए अनमोल है। करियर की चिंता हमलोग बाद में कर लेंगे। बच्चों पर जिस समय #COVID19 का बोझ है, उस समय हम उन पर परीक्षाओं का मानसिक बोझ नहीं डाल सकते!" - शिवराज सिंह चौहान

आदेश की कॉपी 


आज हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ शिक्षा मंत्री इंदर सिंह चौहान के बीच हुई इस बैठक के बाद आज यह निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि" मध्यप्रदेश में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएँ इस वर्ष अयोजित नहीं की जाएंगी।


बच्चों की ज़िंदगी हमारे लिए अनमोल है। करियर की चिंता हमलोग बाद में कर लेंगे। बच्चों पर जिस समय COVID19 का बोझ है, उस समय हम उन पर परीक्षाओं का मानसिक बोझ नहीं डाल सकते!"


 मध्य प्रदेश में एमपी बोर्ड 10 वीं की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी गई थी जबकि 12वीं की परीक्षा की तिथि घोषित करने का निर्णय होने वाला था। इसी बीच केंद्र द्वारा CBSE 12वीं Board की परीक्षा रद्द होने के बाद अब Mp Board भी परीक्षा को रद्द किया गया है।




1 comment: