Thursday, April 29, 2021

Mp board exam 2021 को लेकर बोर्ड ने कही ये बड़ी बात :-


Mp board exam 2021 को लेकर बोर्ड ने कही ये बड़ी बात :- 


Corona महामारी को देखते हुए MP BOARD ने 26 अप्रैल को एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल ने यह जानकारी साझा करते हुए यह जानकारी दी ।


MP BOARD की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है। 12वीं की परीक्षाएं एक जून से ऑनलाइन मोड में कराने पर विचार किया जा रहा है, जबकि 10वीं के छात्रों को सीबीएसई  की तर्ज पर आंतरिक मूल्याकन के आधार पर पास करने पर चर्चा हुई है। हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है। इसको लेकर सोमवार को इंदर सिंह परमार की तरफ से एक बैठक भी बुलाई गई थी।



एमपी बोर्ड ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा, 'माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल / हायर सेकेंडरी व्यावसायिक / डिप्लोमा इन प्री - स्कूल एजुकेशन / शारीरिक पत्रोपाधि परीक्षाएं दिनांक 30 अप्रैल 2021 और 1 मई 2021 से शुरू होने वाली थीं। ये परीक्षाएं 1 माह के लिए स्थगित की गई थीं। सूचित किया जाता है कि मंडल की हाईस्कूल परीक्षा के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के संबंध में निर्णय के बारे में जल्द ही अवगत कराया जाएगा।

देखने की बात है की बोर्ड corona महामारी के बीच क्या फैसला लेता है।बोर्ड परीक्षाएं होती है या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाता हैं । फिलहाल तो परीक्षाएं एक महीने के लिए टाल दी गई है।

0 comments:

Post a Comment