Friday, July 23, 2021

(jobs in mp) commission based job opportunity in mp (बिजली विभाग)

 


बिजली बिल वसूलो, कमीशन पाओ:भोपाल में बिजली कंपनी बिल वसूूली देगी प्राइवेट हाथों में, एक बिल पर 10 रुपए तक देगी, पहली बार ऐसा प्रयोग

भोपाल में बिजली कंपनी अब प्राइवेट तरीके से बिलों की वसूली करेगी। बदले में प्रति बिल 10 रुपए तक कमीशन भी देगी। बिलों की वसूली का जिम्मा निजी हाथों में सौंपने का फैसला पहली बार लिया गया है। कंपनी ने प्राइवेट कंपनी या व्यक्ति से आवेदन भी मांगे हैं। कंपनी पहले ही मीटर रीडिंग निजी हाथों में सौंप चुकी है।

बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के अलावा लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। इसके चलते ही बिल भुगतान का कार्य एजेंट के रूप में कराने पर निर्धारित कमीशन देने की योजना शुरू की है। कोई भी व्यक्ति/एजेंसी या संस्था कंपनी के एजेंट के रूप में बिल भुगतान जमा करने का कार्य कर सकता है। योजना के तहत कंपनी द्वारा प्रत्येक एजेंट को बिल भुगतान पर एक निर्धारित कमीशन दिया जाएगा। कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि जो भी एजेंट के रूप में कंपनी के साथ कार्य करना चाहते हैं वे कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।


इतना मिलेगा कमीशन

# 5000 रुपए तक बिल है तो उस पर 5 रुपए प्रति बिल मिलेंगे।


# 5001 या इससे अधिक राशि का बिल होने पर 10 रुपए प्रति बिल के हिसाब से मिलेंगे।


# कमीशन के अलावा जीएसटी का भुगतान भी किया जाएगा।
इसलिए पड़ी जरूरत

अफसरों का कहना है कि फील्ड में तो पर्याप्त कर्मचारी हैं। बिल की राशि प्राप्त करने के लिए संख्या कम है, इसलिए बिल राशि प्राप्त करने के लिए प्राइवेट तौर पर व्यवस्था की जा रही है।

26 आखिरी तारीख

कंपनी ने इसके लिए विज्ञापन भी जारी किया है। जिसमें 26 जुलाई तक आवेदन मांगे गए हैं।

ये भी जानें

# कंपनी में पंजीकृत व्यक्ति/एजेंसी या संस्था को कंपनी के निष्ठा पोर्टल/निष्ठा मोबाइल ऐप पर एजेंट के रूप में बिजली बिलों का भुगतान कराना होगा।


# बिल भुगतान कराने हेतु संख्या का कोई बंधन नहीं।


# GSTIN अथवा PAN नंबर अनिवार्य।


# इंटरनेट सुविधा युक्त एंड्रायड स्मार्ट फोन अथवा कम्प्यूटर के साथ-साथ रसीद प्रिंट करने हेतु प्रिंटर अनिवार्य।


0 comments:

Post a Comment