Thursday, May 20, 2021

Satna मे बिजाली गिरने से 7 की मौत ।

सतना में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगो की हुईं मौत: बाणसागर डैम में मछली पकड़ने गए थे 7 लोग, 4 की मौत, 3 जख्मी; अन्य दो अलग अलग घटनाओं में  3 और लोगो के मरने की खबर हैं।



 सतना जिले में बुधवार को 3 अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक घटना में 4  लोगो की जबकि दूसरी में 2 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। वहीं, 3 लोग घायल हो गए। पहली घटना बदेरा थाना क्षेत्र के धर्मपुरा पुरानी बस्ती और दूसरी घटना मझगवां थाना क्षेत्र के कैलासपुर गांव में हुई।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर को ककरा गांव निवासी 7 लोग बाण सागर डैम में मछली पकड़ने गए थे। वह सतना, कटनी और शहडोल जिले की सीमा से लगे धर्मपुरा पुरानी बस्ती के पास नदी में मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 3 बजे तेज आंधी-तूफान और बारिश होने लगी। जिससे बचने के लिए सभी लोग हनुमान मंदिर के पीछे छिप गए। जिस स्थान पर वो छिपे हुए थे वही बिजली गिर गई। सभी लोग झुलस गए। आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई।घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए।


पुलिस के मुताबिक अविनाश, जितेंद्र कॉल, सुरेन्द्र साहू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं भरत कॉल ने इलाज शुरू करने से पहले ही दम तोड़ दिया। वहीं, राजू कॉल, सिपाही कॉल और संपत कॉल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मझगवां क्षेत्र में 2 और रामनगर में एक की मौत

दूसरी घटना में मझगवां थाना क्षेत्र के कैलासपुर गांव में शाम करीब 5 बजे आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। हादसे में सतीशचंद्र पांडे पिता शंकरदीन निवासी कोठी व उमेश कुमार मिश्रा पिात दिनेश मिश्रा के रूप में हुई है। घटनास्थल के पास ही बाइक क्रमांक MP 19 MZ 3739 खड़ी मिली।


इसके अलावा रामनगर थाना क्षेत्र में छोटेलाल साकेत निवासी डागा की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। हादसा रामनगर से हर्रई रोड पर हुआ। राह चलते युवक पर बिजली गिरने की आशंका है।