Saturday, May 15, 2021

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के संकेत दिए।

 

प्रदेश में लंबे लॉक डाउन के बाद भी
कोरोना पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका हैं। ऐसे में प्रदेश में lockdown खुलने के आसार कम ही आधार नजर आ रहे हैं। जबकि 17 मई को प्रदेशव्यापी लॉक डॉन खुलने वाला था । लेकिन वर्तमान समय में प्रदेश की स्थिति को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि आने वाले कुछ दिनों में लॉकडाउन खुलेगा। क्योंकि प्रदेश में कोरोना केस कम तो हो रहे है परंतु यह पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं हैं। हालांकि प्रदेश का रिकवरी रेट लगातार बेहतर हो रहा है। जिस तरह कोरोना प्रदेश के ग्रामीण इलाको में भी अपने पैर फैल रहा है । उसे देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर या फिर कहें तो मई महीने में लॉकडाउन खुलेगा।

मध्यप्रदेश मे फिलहाल पूरी मई कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा । ऐसे संकेत शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए।वेबकास्टिंग के जरिए दिए संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा - जिन जिलों में संक्रमण दर 5% से नीचे हैं वहां कोरोना कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी। ढील देने के लिए सरकार क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ फॉर्मूला बनाएगी ।

वहीं प्रदेश मे शुक्रवार को 8087 नए संक्रमित मिले ।जबकि 11671 लोग स्वस्थ भी हुए। इसी के साथ स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 600000 के पार हो गया । रिकवरी रेट भी 85% के आसपास है। वही प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब तक 95000 लोग रिकवर हो चुके हैं । यहां भी स्वस्थ  होने वालों की संख्या रोज दो-चार दिन में यहां भी स्वस्थ होने वालों की संख्या 100000 के पार हो जाएगी।

ऐसा ही मिला जुला हाल प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी है। फिर भी सरकार अभी लॉक डाउन खोलने के विचार में नहीं दिख रही हैं। ऐसा लगता हैं कि ये कोरोना कर्फ्यू इस पूरे महीने तक के लिए और खीच जायेगा।


0 comments:

Post a Comment