Wednesday, May 26, 2021

Lockdown uptade:- 1 जून से खुल जायेगा मध्य प्रदेश।

 आज ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी सार्वजनिक की  "COVID19 के विरुद्ध मध्यप्रदेश जीत की ओर तेजी से अग्रसर है।


जीवन को पटरी पर लाने के लिए 1 जून से हम अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर रहे हैं। अत: MPJantaCurfew को अनलॉक करने की प्रक्रिया के लिए आपके सुझाव सादर आमंत्रित हैं।"


सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के प्रकरणों में तेजी से गिरावट आ रही है। अब प्रदेश के 45 जिलों में कोरोना संक्रमण 5% से कम है। संक्रमण की दृष्टि से प्रदेश का देश में 19वाँ स्थान है। 31 मई तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण शून्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 


श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में प्रदेश में अभी तक 10 हजार 33 कोविड मरीजों का संबंद्ध निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज किया गया है। योजना में वर्तमान में कोरोना के 5810 मरीज उपचार प्राप्त कर रहे हैं और 4223 मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में किल-कोरोना अभियान के अंतर्गत शत-प्रतिशत (6 करोड़ 7 लाख 73 हजार 15) ग्रामीण जनता का सर्वेक्षण पूर्ण किया गया है।  घर-घर जाकर सर्दी, बुखार, खाँसी के मरीजों की पहचान की गई  तथा उन्हें नि:शुल्क मेडिकल-किट वितरित किए गए।


प्रदेश में अभियान के रूप में किया जाए कोरोना वैक्सीनेशन कार्य


◆ वैक्सीन का एक भी डोज न हो व्यर्थ 

◆ 18+ के वैक्सिनेशन के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्व पंजीयन की आवश्यकता नहीं होगी 

◆ सीएम श्री चौहान ने की प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा



0 comments:

Post a Comment