Thursday, May 13, 2021

Indra Nagar ka Gunda बनेगा indian team का coach

 

जुलाई मे होने वाले India vs shri Lanka 3 odi और 3 t20 क्रिकेट मैचों के लिए भारत की टीम के कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ (indra nadar ka gunda) हो सकते है।




सौरभ गांगुली के ट्वीट के बाद से ही ये अटकलें लगाई जा रही है की जब टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन लीग के बाद इंग्लैंड सीरीज खत्म करके अपने 14 दिन के कोरोंटिन पूरा करेगी उसके बाद फिर से 14 दिन का श्रीलंका का भी कोरोंटीन के करना संभव कैसे हो पाएगा । इसीलिए श्रीलंका को जाने वाली टीम के मैनजमेंट और कोच और स्टाफ के तौर पर NCA का स्टाफ साथ जा सकता हैं और हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़(Indra Nagar ka Gunda) को ये जिम्मेदारी मिल सकती है।




कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का अनुभव:-

एक कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ ने अपने आप को बखूबी साबित किया है । वे लंबे समय तक  2015-2019 के बीच अंडर 19 इंडिया क्रिकेट टीम और इंडिया A team को कोचिंग दे चुके है। Aca मे भी उनका प्रदर्शन कबीले तारीफ रहा है।

भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने में  राहुल द्रविड़ का योगदान:-

राहुल द्रविड़ ने एनसी और अंडर 19 टीम के कोच रहते हुए भारतीय टीम की बैंच स्ट्रेंथ  को मजबूत करने का भी काम किया है वर्तमान समय में ही बहुत से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ऐसे हैं जो या तो राहुल द्रविड़ की कोचिंग के दौरान अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं या india A टीम का हिस्सा रहे हैं।
राहुल द्रविड़ के कोचिंग के दौरान है भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता है और एक बार फाइनल तक का सफर भी तय किया है।

कोच के तौर पर और NCA में उनका योगदान:-
राहुल द्रविड़ की ही कोचिंग के दौरान वर्ष 2015 से 2019 तक के बीच में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम और भारतीय टीम ने काफी सफलताएं हासिल की जिनमें से अंडर-19 वर्ल्ड कप और एक अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल शामिल है। वही India A  के कोच रहते हुए भी उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच मजबूत करने का काम किया । इसी का नतीजा है की आज टीम इंडिया एक साथ दो टीम बना कर अलग अलग दो देश की इंटरनेशनल टीम से खेल रही है। Nca में भी राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में अमूलचूक सुधार हुए हैं फिर चाहे वो खिलाड़ियों की ट्रेनिंग हो या yo yo फिटनेस टेस्ट उनके द्वारा किए गए सुधारो की चर्चा और प्रभाव देखने और सुनने को मिलता है।


0 comments:

Post a Comment